SARAYPALI

स्कूली विद्यार्थी उतरे सड़कों पर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

सरायपाली। सोमवार 4 अक्टूबर को शा आदर्श उच्च मा विद्यालय सरायपाली को बंद कर व नाम परिवर्तन कर स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए जाने का विरोध करते हुए शा आ उच्च माध्यम विद्यालय के छात्र छात्राओं ने रैली निकाली व एस डी एम नम्रता जैन को ज्ञापन सौंपा ।

ज्ञापन में उल्लेख किया है कि उपरोक्त स्कूल समूचे छ ग में एकमात्र सरकारी सीबीएसई हिंदी माध्यम स्कूल है जिसके भवन में स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी स्कूल संचालित किया जा रहा है ।
जिससे सीबीएसई हिंदी माध्यम में पढ़ने वाले कक्षा 6वी से 12वी के 305 विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है विद्यार्थियों का कहना है कि इस सत्र की आधी से अधिक पढ़ाई खत्म कर चुके हैं ।
ज्ञात हो कि यह स्कूल 1956 से संचालित है जो नगर के शिक्षा का महत्वपूर्ण स्थान है 2001 से सीबीएसई माध्यम से संचालित है । जिसे एकाएक शिक्षा के बीच सत्र में माध्यम व स्कूल का नाम बदला जा रहा है ।
विद्यार्थियों की माँग है कि तत्काल प्रभाव से आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल को अन्यत्र स्थानन्तरित किया जाए व शा आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय को सुचारू रूप से संचालित किया जाए । यहां पदस्थ शिक्षकों का स्थानांतरण न किए जाने का उल्लेख भी ज्ञापन में किया गया है । ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, विधायक, कलेक्टर को भेजा गया है । इस संबंध में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता विधायक प्रतिनिधि फिरोज़ खान ने विधायक किस्मत लाल नन्द से चर्चा की व वस्तु स्थिति से अवगत कराया । 
विधायक नन्द ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसिंह टेकाम से मिलकर चर्चा कर समस्या का समाधान करने की बात कही उन्होंने आश्वासन दिया कि विद्यार्थियों का अहित नहीं होगा ।

YOUTUBE
Back to top button