36गड़

सांकरा से झगरेंडीह पक्की सड़क में बने भरमार स्पीड ब्रेकर से दुर्घटना की आशंका।

सांकरा। सांकरा से झगरेंडीह तक बनी नव निर्मित पक्की सड़क पर बने स्पीड ब्रेकर की भरमार से राहगीर परेशान हैं वही किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका हैं। राहगीरों ने बताया कि सांकरा से झगरेंडीह लगभग 15 किलोमीटर तक नव निर्मित पक्की सड़क पर झगरेंडीह से टेमरी तक 12 किलोमीटर में मानक विहीन ऊंचे 20 स्पीड ब्रेकर बना दिये हैं।

बाइक सवार या वाहन चालकों को दिन में भी जो दूर से नजर ही नहीं आ रहे है। रात के अंधेरे में तो बिल्कुल भी नहीं दिखते। ब्रेकर की हाइट भी इतनी बड़ी है कि गाड़ी गुजरते वक्त उछल जाती हैं। इससे विशेषकर बाइक सवार संतुलन खोकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। वाहनों का भी संतुलन बिगड़ रहा है।

इससे अक्सर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। सड़क निर्माण के समय यहां एक भी ब्रेकर नही बना था लेकिन गांवों के आस-पास ग्रामीणों की मांग पर सड़क पर वाहनों के चालक धीमी गति वाहन चलाये जिससे हादसा कम हो इसके लिये स्पीड ब्रेकर बनाएं हैं। विभाग द्वारा तो ग्रामीणों की मांग पर हाल ही में बनी नई सड़ बड़े-बड़े और नियम विरुद्ध ब्रेकर बना दिए गए। अब उन ब्रेकरों के चलते लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं।

झगरेंडीह में अनावश्यक बने ब्रेकर से मोटरसाइकिल चालक तुलचंद प्रधान पिता संतोष प्रधान उम्र 21 वर्ष निवासी दुर्घटना का शिकार होकर गंभीर से घायल हो गया

YOUTUBE
Back to top button