36गड़

पेट्रोलियम पदार्थ के बेतहाशा मूल्य वृद्धि के विरोध में ब्लाक कांग्रेस कमेटी बसना कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन।

केंद्र की भाजपा की नरेंद्र मोदी वाली सरकार के 7 वर्ष के कार्यकाल महंगाई चरम पर।

बसना। बसना नगर में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर छग वन विकास निगम के अध्यक्ष बसना विधायक राजा देवेन्द्र बहादुर सिंह के दिशा निर्देश जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष रश्मि चंद्रकार के मार्गदर्शन में ब्लाक कांग्रेस कमेटी बसना पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने सर्वप्रथम पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ला की पुण्यतिथि पर शहादत दिवस के अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई तथा मौन धारण किया गया।

इसके पश्चात बढ़ती पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य वृद्धि के विरोध में बसना के दानी पेट्रोल पंप में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर केंद्र की भाजपा की नरेंद्र मोदी वाली सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुये धरना प्रदर्शन किया। विधायक प्रतिनिधि मंजित सिंह सलुजा ने कहा कि वर्तमान में नरेंद्र मोदी की सरकार ने डीजल पेट्रोल एवं घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि कर दी जिसके कारण आम लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया हैं। इस बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल गैस के दाम के कारण प्रत्येक वस्तु पर महंगाई की मार पड़ रही है।

मोदी सरकार के द्वारा लिए गए निर्णय से यह स्पष्ट हो गया कि यह सरकार पूंजीपतियों की है। जो केवल गरीब, आम जनता और किसानों के हित की तो बात करती है लेकिन लेकिन कार्य देश के पूंजी पतियों के लिए करती है। आज केंद्र की मोदी सरकार अपने कार्यकाल के 2 वर्ष में पूरी तरह विफल रही है। आने वाले समय में केंद्र की इस सूट बूट वाली सरकार को देश की आम जनता, गरीब और किसान मुंहतोड़ जवाब देगी। धरना प्रदर्शन में पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष तौकीर दानी ने कहा कि महंगाई में हो रही बेतहाशा वृद्धि से हर वर्ग दुखी है।

पेट्रोल व डीजल के मूल्य वृद्वि होने से मध्यम वर्ग के परिवार में उपयोग होने वाली दैनिक आवश्यकताओं के वस्तुओं के दामों में भी वृद्धि हुई है जिससे आम आदमी का बजट पूरी तरह बिगड़ गया हैं। वही जिला उपाध्यक्ष इस्तियाक खेरानी कहा कहा कि महंगाई केंद्र सरकार की मोदी सरकार की 7 वर्ष कार्यकाल की देंन है। जो आज हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है जिसका आने वाले चुनाव में सत्ता से जाना तय है।

वही युवा कांग्रेस के अध्यक्ष खालिद दानी ने कहा कि मोदी सरकार के आने से देश मे महंगाई चरम पर है। मोदी के 7 वर्ष का कार्यकाल नाकामियों भरा हैं। आज देश मे अघोषित आपातकाल की स्थिति है। केंद्र में बैठी भाजपा सरकार अंबानी और अडानी की सरकार हैं। अंत मे ब्लाक कांग्रेस कमेटी बसना के अध्यक्ष विजय साहु ने कहा कि जब तक पेट्रोल डीजल की बड़ी हुई कीमत कम नही होगी आम जनता की हितों के लिये केंद्र की गलत नीति के विरोध में हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

एकदिवसीय धरना प्रदर्शन में मोनु खेरानी, गौतम बंजारा, रमेश सुर्या, शकील खत्री जोरावर सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

YOUTUBE
Back to top button