36गड़गरमा गरम न्यूज़राष्ट्रीय

कोमाखान क्षेत्र में Airtel के नेटवर्क की हालत खस्ता।

युवाओं में चल रही है SIM को दूसरी कंपनियों में Port कराने की चर्चा।

कोमाखान। दुनिया की सबसे फास्ट इंटरनेट की सुविधा का दावा करने करने वाली कंपनी का दावा यहां फेल नजर आ रहा है।
हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के पूर्वी अंतिम छोर में बस एक छोटे से कस्बे कोमाखान की। जहां कोमाखान ग्राम पंचायत क्षेत्र के साथ-साथ पूरे अंचल में एयरटेल के नेटवर्क की हालत अत्यंत खस्ता है।

कुछ महीनों पहले तक बेहतरीन थी एयरटेल की नेटवर्क सुविधा।


एक समय ऐसा था कि जब कोमाखान क्षेत्र में एयरटेल नेटवर्क और इंटरनेट स्पीड के कारण लोग अधिक से अधिक संख्या में इसके ग्राहक बनकर जुड़े थे। कुछ महीने पूर्व तक एयरटेल को उपभोक्ता एयरटेल को सबसे हाई स्पीड इंटरनेट देने वाला बताते हुए इसे अपनाने की सलाह देते हुए नजर आते थे। लेकिन आज की स्थिति में एयरटेल उपभोक्ता अन्य नेटवर्क वालों की अपेक्षा ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। जिसके चलते कोमाखान क्षेत्र में एयरटेल के उपभोक्ताओं में भारी कमी आने की आशंका नजर आ रही है।

वर्तमान समय का पूरा काम काज नेटवर्क और इंटरनेट पर आधारित

आज के समय में हर व्यक्ति अपने निजी एवं शासकीय कार्यों के लिए इंटरनेट पर आश्रित है जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात करते हैं, जहां कोरोना के काल में बच्चे ऑनलाइन कक्षाओं की उम्मीद रखते हैं। लेकिन इस प्रकार की नेटवर्क की समस्या उत्पन्न के चलते लोग सरकार के द्वारा दी जा रही ऑनलाइन सुविधाओं से वंचित हो हो रहे हैं।

आज के इस ऑनलाइन वाले युग में कोमाखान क्षेत्र में निवास करने वाले एयरटेल उपभोक्ताओं को नेटवर्क कमजोर होने पर विभिन्न प्रकार के कामों में अत्यंत असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
कोमाखान के थाना परिसर के आसपास तो एयरटेल के नेटवर्क की समस्या और भी बढ़ जाती है।वही कुछ ग्रामीणों ने नाम नहीं लेने की स्थिति में बताया कि थाना भवन के अंदर तो एयरटेल कभी-कभी टावर ही नहीं मिलता। जिसके चलते हमें बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

सेवा प्रदाता कंपनी को बदलकर अन्य कंपनी में पोर्ट कराने की युवाओं के बीच में अच्छी खासी चर्चा।


जहां कुछ महीने पहले तक एयरटेल उपभोक्ता इस समस्या को नहीं जानते थे, वहीं उपभोक्ता आज एयरटेल की कमजोर नेटवर्क क्षमता और स्लो डाटा स्पीड से परेशान होकर दूसरी कंपनियों में अपने सिम को पोर्ट करने की तैयारी कर रहे हैं करने की तैयारी कर रहे हैं।

घर के नजदीक टावर होने के बावजूद सिग्नल कमजोर।


कोमाखान में निवास करने वाले कुछ उपभोक्ताओं ने हमारे प्रतिनिधि को बताया केि घर से बहुत नजदीक टावर होने के बावजूद भी मोबाइल फोन में एक से दो डंडी ही नजर आ रही है जिसके चलते किसी प्रकार की ऑनलाइन काम करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बार-बार शिकायत किए जाने पर भी नहीं मिल रहा है समाधान

नेटवर्क की इस भारी समस्या की बार-बार शिकायत किए जाने पर भी कोई समाधान नहीं मिल रहा है ।कंपनी तथा उनके कर्मचारियों के द्वारा इस प्रकार की मनमानी की स्थिति में बहुत जल्द वे लोग खासकर के युवा वर्ग जो सर्वाधिक मात्रा में डाटा सर्विस यूज करता है वह अपने मोबाइल नंबर यह सेवा प्रदाता को अन्य कंपनियों पर पोर्ट करा लेने की बात भी कहते हुए नजर आ रहे हैं।

महासमुंद में भी ऐसी ही नेटवर्क की समस्या आ रही थी । हमारे रिटेलर की शिकायत पर हमने नेटवर्क टीम को यह समस्या बताई उन्होंने उनके घर पर विजिट किया। अब उन्हें उनकी समस्या का समाधान मिल गया। एयरटेल का नेटवर्क अपग्रेड होने के कारण हो सकता है ऐसी समस्या हो रही होगी आपकी क्षेत्र की समस्या से मैं नेटवर्क टीम को सूचित कर देता हूं। जल्दी से जल्दी आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

हेमन्त साहू, ट्रेटरी सेल्स मैनेजर
YOUTUBE
Back to top button