36गड़आस पडोसतत्काल खबर

चोरी हो रही इसलिए निकाल रहे, नया लॉक वाला लगाएंगे

सात हजार रुपए की लागत से शहर में एक सौ स्थानों पर लगाए गए हैं डस्टबिन।
महासमुंद। करीब दो माह पूर्व शहर के विभिन्न स्थानों पर मुख्य मार्ग को स्वच्छ रखने के लिए लगाए गए डस्टबिनों को अब पालिका द्वारा निकलाया जा रहा है। गुरुवार सुबह पालिका के सफाईकर्मी विभिन्न स्थानों पर लगे डस्टबिन और स्टैंड को निकाल रहे थे। कर्मियों ने पूछने पर बताया कि उन्हें निकालने के लिए कहा गया है इसलिए वे निकाल रहे हैं।
इधर, मामले में अफसर दो अलग कारण बता रहे हैं। पहला-कि प्रतिवर्ष होने वाले सर्वेक्षण के लिए दिल्ली से टीम आने वाली थी जिसके लिए लगाया गया था और दूसरा-लगाने के बाद अधिकांश जगहों के डस्टबिन में किसी के ढ़क्कन गायब हो गए हैं तो कहीं पूरे डस्टबिन। उल्लेखनीय है कि लाखों रुपए की लागत से शहर में 70 से अधिक स्थानों पर 7 हजार रुपए कीमत की दर से स्टैंड वाला डस्टबिन लगाया गया है। जिसे पिछले दो दिनों से निकाला जा रहा है।
डस्टबिन लगाने को लेकर हुई थी शिकायत
डस्टबिन लगाने को लेकर पूर्व पार्षद पंकज साहू ने मामले की शिकायत भी की है। शिकायत में यह बात सामने आई थी कि बिना निविदा जारी किए  डस्टबिन की सप्लाई कर इसे शहर के विभिन्न स्थानों पर लगा दिया। इसके साथ कीमत को लेकर भी सवाल उठा कि डस्टबिन अधिक कीमत पर खरीदी हुई है।
चोरी हो रही है, लॉक वाला नया लगाएंगे
मामले में सीएमओ ए के हलधर का कहना है कि मार्च में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए दिल्ली से टीम आने वाली थी। इसके लिए इसे लगाया गया था। सर्वेक्षण तो हो चुका है। लेकिन लगाने के बाद अधिकांश स्थानों से डस्टबिन के ढक्कन और पूरा सेट ही गायब हो गया है। कुछ लोग इसे घरेलू उपयोग के लिए ले जा रहे हैं। जिससे इन्हें निकलवाया जा रहा है और इसके स्थान पर छेद और ढक्कन लॉक वाला डस्टबिन लगाएंगे। रही शिकायत की बात तो मामले की फाइल जांच के लिए गई है। पूरी प्रक्रिया के तहत काम हुआ है बिना निविदा के काम की बात अफवाह है।

YOUTUBE
Back to top button